Wednesday, May 11, 2011

आदर्श घोटाले में देशमुख, चव्हाण को समन

मुंबई। आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाले की जांच कर रहे आयोग ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख और अशोक चव्हाण को समन भेजा है। पैनल ने इन दोनों नेताओं को गवाह के तौर पर पेश होने का आदेश दिया है।

दो सदस्यीय आयोग ने पिछले हफ्ते केन्द्रीय मंत्री सुशील शिंदे को समन जारी किया था। आयोग ने मंगलवार को वर्तमान में ग्रामीण विकास मंत्री देशमुख और चव्हाण को यह समन जारी किया। आदर्श घोटाले के बाद विवादों में आए चव्हाण ने पिछले साल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। पृथ्वीराज चव्हाण को उनकी जगह राज्य का सीएम बनाया गया था। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में चव्हाण को भी आरोपी बनाया है। चव्हाण पर कारगिल में शहीद हुई विधवाओं के लिए बनाई गई आदर्श सोसायटी में अपने रिश्तेदारों को फ्लैट दिलाने का आरोप है।

चव्हाण और देशमुख समेत 17 लोगों को गवाहों के तौर पर पेश होने के लिए समन भेजा जा चुका है। इससे पहले जल संसाधन राज्य मंत्री सुनील तत्करे, आदर्श सोसायटी के महासचिव आरसी ठाकुर, शहरी विकास विभाग के पूर्व मुख्य सचिव रामानंद तिवारी, कांग्रेस नेता केएल गिडवानी, मुंबई के पूर्व कलक्टर प्रदीप व्यास और पीवी देशमुख को भी समन भेजा गया है।
By राजस्थान पत्रिका

No comments: